Headlines
Loading...
SK Creations

भारत रत्न एपीजे अब्दुल कलाम भारत के गौरव ,आसमान में चमकने वाले सितारे ,मिसाइल मैन के अनमोल विचारो का अनुसरण कर हम अपने जीवन को बदल सकते है और एक नयी दिशा प्राप्त करते है |




अपनी मेहनत, लगन और इच्छा शक्ति से धरती से आसमान ,सितारों तक का सफर तय किया है। भारत के पूर्व राष्ट्रपति, महान वैज्ञानिक और मिसाइल मैन ऐ पी जे अब्दुल कलाम भारत के सबसे बड़े युवा प्रेरणास्रोत है।इनके महान विचारो को ग्रहण कर हम कामयाबी के शिखर पर पहुंच सकते है |

 

Quote 01 :
यदि आप अपनी ड्यूटी को सैल्यूट करोगे तो आपको किसी भी व्यक्ति को सैल्यूट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी लेकिन यदि आप अपनी ड्यूटी को पोल्यूट करेंगे तो आपको हर किसी को सैल्यूट करना पडेगा।

Quote 02 :
सफलता की कहानियां मत पढ़ो उससे आपको केवल एक सन्देश मिलेगा। असफलता की कहानियां पढ़ो उससे आपको सफल होने के कुछ प्रेरणा (विचार) मिलेंगे।

Quote 03 :
मेरा यह सन्देश विशेष रूप से युवाओ के लिए है। उनमे अलग सोच रखने का साहस, नए रास्तो पर चलने का साहस, आविष्कार करने का साहस होना चाहिए। उन्हें समस्याओ से लड़ना और उनसे जीतना आना चाहिए। ये सभी महान गुण है और युवाओ को इन गुणों को अपनाना चाहिए।

Quote 04 :
मुझे बताइए , यहाँ का मीडिया इतना नकारात्मक क्यों है? भारत में हम अपनी अच्छाइयों, अपनी उपलब्धियों को दर्शाने में इतना शर्मिंदा क्यों होते हैं? हम एक माहान राष्ट्र हैं। हमारे पास ढेरों सफलता की गाथाएँ हैं, लेकिन हम उन्हें नहीं स्वीकारते। क्यों?

Quote 05 :
हर राष्ट, चीन से यह सीख सकता है की हमे ग्रामीण स्टार पर अच्छे उद्यमों, अच्छी गुणवत्ता की स्वास्थ्य सेवाओ और शैक्षिक सुविधाओ के निर्माण पर अधिक ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

Quote 06 :
आकाश की तरफ देखिये. हम अकेले नहीं हैं. सारा ब्रह्माण्ड हमारे लिए अनुकूल है और जो सपने देखते हैं और मेहनत करते हैं उन्हें प्रतिफल देने की साजिश करता है।

Quote 07 :
हम एक राष्ट्र के रूप में विदेशी चीज़ों से लगाव क्यों कर रहे है ? क्या यह हमारे औपनिवेशिक युग की एक विरासत है। हम विदेशी टीवी सेट खरीदना चाहते है। हम विदेशी शर्ट पहनना चाहते है। हम विदेशी प्रौधोगिकी खरीदना चाहते है, सब कुछ आयात करने का यह कैसा जुनून है ?

Quote 08 :
भारत को एक मूल्य प्रधान राष्ट्र के साथ, एक विकसित राष्ट्र, एक समृद्ध राष्ट्र और एक स्वस्थ राष्ट्र के रूप में तब्दील होना होगा।

Quote 09 :
अंग्रेजी आवश्यक है क्योंकि वर्तमान में विज्ञान के मूल काम अंग्रेजी में हैं। मेरा विश्वास है कि अगले दो दशक में विज्ञान के मूल काम हमारी भाषाओँ में आने शुरू हो जायेंगे, तब हम जापानियों की तरह आगे बढ़ सकेंगे।

Quote 10 :
मैं एक हैंडसम इंसान नहीं हूँ लेकिन मैं अपना हैंड उस किसी भी व्यक्ति को दे सकता हूँ जिसको की मदद की जरूरत है। सुंदरता हृदय में होती है, चेहरे में नहीं।

Quote 11 :
अपनी पहली सफलता के बाद विश्राम मत करो क्योकि अगर आप दूसरी बार में असफल हो गए तो बहुत से होंठ यह कहने के इंतज़ार में होंगे की आपकी पहली सफलता केवल एक तुक्का थी।

Quote 12 :
जब हमारे सिग्नेचर (हस्ताक्षर), ऑटोग्राफ में बदल जाए तो यह सफलता की निशानी है।

Quote 13 :
शिखर पर पहुँचने के लिए सामर्थ्य चाहिए। फिर वो चाहे माउंट एवेरेस्ट का शिखर हो या आपके केरियर का।

Quote 14 :
नकली सुख की बजाय ठोस उपलब्धियों के पीछे समर्पित रहिये।
Quote 15 :
अपने मिशन में कामयाब होने के लिए, आपको अपने लक्ष्य के प्रति एकचित्त निष्ठावान होना पड़ेगा।

Quote16 :
एक मुर्ख जीनियस बन सकता है यदि वो समझता है की वो मुर्ख है लेकिन एक जीनियस मुर्ख बन सकता है यदि वो समझता है की वो जीनियस है।

यह भी पड़े ...!(Must Read It)
1.स्वामी विवेकानन्द के अनमोल विचार
2.Monday Motivation Golden Thoughts
3.Thoughts Of The Day
4.उजाले की और 10 सुविचार
5.जजियो नो नेगेटिव लाइफ....!
6. BEST INSPIRATIONAL THOUGHTS ON FRIENDSHIP(मित्रता पर अनमोल विचार )

Make Online Directory Of Your Shop Click Here >>>>>>>>>> html tutorial

I am Student and Creator for YouTube, Blogger, Facebook, Instagram, Advertisement